फिर विश्व कप के ब्रांड एंबेस्डर चुने गए सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने सचिन तेंदुलकर को एक बार फिर आइसीसी क्रिकेट विश्व कप (2015) के ब्रांड एंबेस्डर के तौर पर नियुक्त किया है। गौरतलब है कि इससे पहले 2011 में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका में हुए आइसीसी विश्व कप के दौरान भी आइसीसी ने सचिन को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का ब्रांड एंबेस्डर बनाया था। बस फर्क इतना है कि पिछली बार वो क्रिकेट में सक्रिय थे और इस बार वो एक पूर्व खिलाड़ी के तौर पर इस भूमिका को निभाएंगे।
विश्व कप के ब्रांड एंबेस्डर के रूप में सचिन विश्व कप टूर्नामेंट के साथ-साथ आइसीसी के तमाम अभियानों का प्रचार करेेंगे ताकि विश्व के इस तीसरे सबसे बड़े खेल आयोजन की छवि और मजबूत हो सके। आइसीसी द्वारा एक बार फिर ब्रांड एंबेस्डर बनाए जाने पर सचिन ने कहा, 'मैं उत्साहित हूं और गर्व महसूस कर रहा हूं कि आइसीसी ने मुझे लगातार दूसरी बार आइसीसी क्रिकेट विश्व कप का ब्रांड एंबेस्डर बनाया है। पिछले छह विश्व कप संस्करणों में खेलने के बाद इस बार अनुभव थोड़ा अलग होगा क्योंकि इस बार मैं मैदान के बाहर रहकर इसका मजा लूंगा। ये थोड़ा-थोड़ा 1987 के विश्व कप अनुभव जैसा ही होगा जब बचपन में मैं एक क्रिकेट फैन के रूप में दूर से ही हर गेंद का लुत्फ उठा रहा था। विश्व कप जीतना हर क्रिकेटर का सपना होता है और ये खिलाड़ियों व टीमों के अंदर का सर्वश्रेष्ठ खेल बाहर निकालता है।'
आइसीसी प्रमुख डेविड रिचर्ड्सन ने कहा, 'आइसीसी सचिन को एक बार फिर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का ब्रांड एंबेस्डर नियुक्त करके बेहद खुश है। सचिन सिर्फ क्रिकेटरों के लिए ही नहीं, विश्व खेल जगत के हर खिलाड़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।' आइसीसी क्रिकेट विश्व कप का ये 11वां संस्करण 14 फरवरी 2015 से 29 मार्च 2015 के बीच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जमीन पर होने वाले इस संस्करण का आयोजन 14 अलग-अलग मैदानों पर होगा और कुल 49 मैच खेले जाएंगे।

Comments